सुप्रीमकोर्ट के आदेशों के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह करेंगे हाईकोर्ट दाखिल करेंगे याचिका
Former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh will file a high court petition

सुप्रीमकोर्ट के आदेशों के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह करेंगे हाईकोर्ट दाखिल करेंगे याचिका

नई दिल्ली: सुप्रीमक्रोट में आज मुंबई पुलिस के पूर्व परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई करते जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस आर सुभाष रेड्डी की बेंच ने कहा कि यह मामला काफी गंभीर है परमबीर सिंह को इस संबंधी हाईकोर्ट में अपील करनी चाहिए। सुनवाई के दौरान जस्टिस क़ौल ने पूछा कि आपने हाईकोर्ट का रुख़ क्यों नहीं किया? अनिल देशमुख को पार्टी क्यों नहीं बनाया गया? इस पर मुकुल रोहतगी ने कहा कि उन्हें पार्टी बनाने के लिए याचिका फ़ाइल की जा चुकी है।

जस्टिस कौल ने कहा कि दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। आप हाईकोर्ट का रुख़ कीजिए। मुकुल रोहतगी ने कहा कि चाहते हैं कि आप हाईकोर्ट को ये निर्देश दें कि कल ही इस मामले की सुनवाई की जाए क्योंकि सीसीटीवी और बाक़ी सबूत नष्ट हो सकते हैं।

आपको बता दें कि परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर महाराष्ट्र के गृह मंत्री के कथित भ्रष्टाचार की सबूत नष्ट होने से पहले जांच की मांग की थी। अपनी याचिका में परमबीर सिंह ने गृह मंत्री अनिल देशमुख के ऊपर आरोप लगाया कि फरवरी में उन्होंने क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के सचिन वाजे और अन्य अधिकारियों तथा सोशल सर्विस ब्रांच के एसीपी संजय पाटिल के साथ मुलाकात की थी और उन्हें 100 करोड़ रुपए की उगाही का निर्देश दिया था।