देश में 24 घंटों के भीतर कोरोना से गई 251 लोगों की जान, 53 हजार से ज्यादा नए कोरोना मामले आए सामने
251 people lost their lives in the country from the corona within 24 hours, more than 53 thousand new corona cases came out

देश में 24 घंटों के भीतर कोरोना से गई 251 लोगों की जान, 53 हजार से ज्यादा नए कोरोना मामले आए सामने

नई दिल्लीः देश भर में कोरोना संक्रमण की दूसरे स्तर की लहर तेजी से फैल रही है, वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों देश भर में 251 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई, वहीं 53 हजार से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 395192 तक पहुंच गया है। कोरोना की वजह से देश में अबतक 160692 लोगों की जान जा चुकी है।

हालांकि यह संक्रमण देश के सभी राज्यों में नहीं है, कुछ राज्य ही ऐसे हैं जहां पर संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पंजाब, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, दिल्ली और गुजरात में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में हालात सबसे ज्यादा खराब है, देश में कोरोना वायरस के मौजूदा समय में जितने एक्टिव केस हैं उनमें लगभग 59 प्रतिशत मामले अकेले महाराष्ट्र के ही हैं।

कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की तेजी से पहचान के लिए सरकार की तरफ से टेस्टिंग को तेजी से बढ़ाया गया है, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 10.65 लाख से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट हुए हैं।

इतना ही नहीं, सरकार का ज्यादा ध्यान अब वैक्सिनेशन को बढ़ाने पर है। यही वजह है कि पहली अप्रैल से उन सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने की अनुमति दे दी गई है जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है। देशभर में अबतक 5.31 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 23.03 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगी है।