ग्वालियर में यूनिवर्सिटी में महिला-पुरुष स्टाफ देखे थे पोर्न वीडियो, गई पांचों की नौकरी… पढ़ेें पूरी जानकारी
Female and male staff watched porn videos in Gwalior University, job of five, read full information

ग्वालियर में यूनिवर्सिटी में महिला-पुरुष स्टाफ देखे थे पोर्न वीडियो, गई पांचों की नौकरी… पढ़ेें पूरी जानकारी

ग्वालियरः मध्य के अंतर्गत आते ग्वालियर में स्थित एक यूनिवर्सिटी में एक ऐसा मामला सामने आया है जिनमें यूनिवर्सिटी के महिला व पुरुष स्टाफ घंटों कम्प्यूटर पर पोर्न वीडियो देखते रहे, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ और 5 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया, जबकि एक कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है।

मामला ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी का है जहं यूनिवर्सिटी 6 कर्मचारियों ने कंप्यूटर पर 1256 मिनट के पोर्न वीडियो देखे। जिसके बाद विभाग ने उनके खिलाफ ये का्रवाई की है। जिन कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है उनमें 2 महिला कर्मचारी भी शामिल हैं। जिन आठ यूजर आईडी से पोर्न वीडियो देखे गए हैं, उनमें से दो आईडी ऐसे कर्मचारियों की है जिनकी उम्र लगभग 58 के असपास है और वे रिटायर होने वाले हैं।

वहीं इस खुलासे के बाद जीवाजी यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया. बताया गया कि कर्मचारी मुंह छुपाते फिर रहे थे। यह भी आरोप लगाया कि इन कर्मचारियों ने यूनिवर्सिटी की इमेज को डैमेज कर दिया. हालांकि अब जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है। एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पोर्न वेबसाइट देखने वालों में रेगुलर और आउटसोर्स कर्मचारी शामिल थे। यूनिवर्सिटी प्रबंधन को जानकारी मिलने के बाद कुलपति ने कमेटी बनाई, जिसमें जांच के बाद यह मामला सही पाया गया.

इन कर्मचारियों द्वारा यूनिवर्सिटी का नेटवर्क यूज करके पोर्न साइट्स वीडियो का उपयोग किया गया। इसके बाद 4 सर्विस प्रोवाइडर कर्मचारी और एक गेस्ट फैकल्टी की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। वहीं एक स्थाई कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।