मुबंईः मॉल में चल रहे कोविड अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत, 70 मरीजों को बचाया
Mumbai: 9 people killed, 70 patients rescued due to fire in the ongoing Kovid Hospital in the mall

मुबंईः मॉल में चल रहे कोविड अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत, 70 मरीजों को बचाया

मुंबई: मुंबई के एक मॉल में स्थित अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के 9 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, 70 अन्य मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम्स मॉल सनराइज अस्पताल में देर रात आग लग गई। यह अस्पताल पांच मंजिला मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित है। हादसे के वक्त कोविड-19 के मरीजों के अलावा और भी कई मरीज अस्पताल में थे।

जानकारी अनुसार, यह अस्पताल एक मॉल के अंदर चल रहा था। फिलहाल अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं लगाया जा सका है। माना जा रहा है कि ऑक्सीजन का सिलेंडर फटने से आग भड़क गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 20 गाड़ियों और पानी के 15 टैंकरों ने 9 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अस्पताल में उपचार किए जा रहे तकरीबन 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है । इनमें से करीब 7 मरीज वेंटिलेटर पर थे। डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया कि घटना में दो लोगों की मौत हुई है। आग मॉल के पहले फ्लोर पर लगी थी।

बता दें कि मुंबई में कुछ दिनों पहले मॉल का सर्वे बीएमसी ने किया था,जिसमें पाया गया कि 29 मॉल में फायर फाइटिंग की मशीन सही नहीं है। इस लिस्ट में 29 वे नंबर पर ड्रीम मॉल का नाम भी शामिल है जिसमें आग लगी है। इस लिस्ट में शामिल सभी 29 मॉल को बीएमसी ने नोटिस भेजा था।