सीएम की अपील के बाद 11 बजते ही पंजाब में थम गए कई वाहनों के चक्के, कोरोना से मरे लोगों को दी श्रद्धांजलि
After the CM's appeal, as soon as 11 o'clock, many vehicle wheels stopped in Punjab, a tribute to the dead from Corona

सीएम की अपील के बाद 11 बजते ही पंजाब में थम गए कई वाहनों के चक्के, कोरोना से मरे लोगों को दी श्रद्धांजलि

चंडीगढ़ः पंजाब में कोरोना संक्रमण से हजारों लोगों ने जहां अपनी जान गंवा दी है, वहीं सरकार लोगों को कोरोना से बचने के लिए लगातार अपील कर रही है। वहीं, शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की याद में 11 से 12 बजे के बीच मौन रखने और वाहन न चलाने की अपील की थी जिसके बाद राज्य के लोगों ने जहां था वहीं ट्रैफिक रोककर लोगों को श्रद्धांजलि दी। हालांकि इस कारण कई जगह जाम लग गया है। इससे लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ रही है।

सीएम ने गत सप्ताह सभी जिलों के प्रशासन से इस मुहिम में मार्केट कमेटियों, पंचायतों समेत आम लोगों को जोड़ने को कहा था। इसका उद्देश्य कोरोना के कारण मरे लोगों को श्रद्धांजलि देना तथा लोगों को बिना काम के घर से बाहर न निकलने के लिए प्रेरित करना है। बठिंडा, बरनाला सहित अन्य जिलों में पुलिस ने 11 बजते ही ट्रैफिक रोक दिया। हालांकि इस दौरान एंबुलेंस व जरूरी वाहनों को जाने दिया गया।

संगरूर में वाहन चालकों ने हार्न न बजाकर कोरोना के कारण मरे लोगों को श्रद्धांजलि दी। यहां किसी भी जगह पर वाहनों को रोका नहीं गया, बल्कि रोककर उन्हें बिना हार्न बजाय अपने गंतव्य तक जाने की अपील की गई। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि वाहनों को रोकने से ट्रैफिक जाम की समस्या पेश आएगी। हर किसी मौन रखने की अपील करके निकाला जा रहा है।