लुधियाना में सरकार को 484 करोड़ की बोगस बिलिंग कर लगाया चुना, दो गिरफ्तार, 40 करोड़ का लिया रिफंड
In Ludhiana, the government chose to impose bogus billing tax of 484 crores, two arrested, refunds taken of 40 crores

लुधियाना में सरकार को 484 करोड़ की बोगस बिलिंग कर लगाया चुना, दो गिरफ्तार, 40 करोड़ का लिया रिफंड

लुधियानाः लुधियाना के अंतर्गत आते खन्ना में दो व्यक्तियों ने करोड़ों की बोगस बिलिंग कर सरकार को करीब 40 करोड़ का चुना लगा दिया है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने द आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच की तो लुधियाना में जीएसटी बाेगस बिलिंग की परतें खुल रही है। बलजिंदर ने पूछताछ में कबूल किया कि वह फर्जी बिल बनाकर सरकार को करोड़ों रुपये का चूना लगा चुका है। अदालत ने आरोपित को 26 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जांच में विभाग को आरोपितों से 19 फर्जी फर्मों के दस्तावेज मिले हैं।

प्रिंसिपल कमिश्नर आशुतोष बरनवाल एवं एंटी एविजन विंग की सहायक कमिश्नर तान्या बैंस ने शुक्रवार को बताया कि खन्ना के बलजिंदर सिंह बंटी ने पहले फर्जी धागा फर्में बनाईं। इसके बाद फर्जी बिल बनाकर सरकार को चूना लगाया। आरोपित को खन्ना स्थित घर से पकड़ा गया और आरोपित से 44.60 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं।

बलजिंदर ने पूछताछ में कबूल किया कि वह फर्जी बिल बनाकर सरकार को करोड़ों रुपये का चूना लगा चुका है। अदालत ने आरोपित को 26 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बलजिंदर के एक सहयोगी विशाल सिंह को भी विभाग ने पकड़ा है। विशाल ने गिरीराज ट्रेडिंग कंपनी बनाकर 19 फर्मों के साथ कारोबार दिखाया और विभाग को ढाई करोड़ रुपये की चपत लगाई। विशाल ने माना कि उसने 21.89 करोड़ की जाली बिलिंग की है।