दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान, ‘जहां झुग्गी, वहीं पक्का मकान’
Kejriwal government announced in Delhi, 'Where slums, pucca houses'

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान, ‘जहां झुग्गी, वहीं पक्का मकान’

नई दिल्लीः दिल्ली की आम जनता को केजरीवाल सरकार ने बड़ी राहत देते हुए आज सरकार के बजट में बड़ा ऐलान करते सरकार ने जहां झुग्गी, वहीं मकान देने की घोषणा की है। झुग्गी और अनाधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के लिए दिल्ली सरकार का यह एक बड़ा तोहफा है। इस प्रोजेक्ट पर दिल्ली सरकार तेजी से काम कर रही है।

दरअसल, सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने जहां झुग्गी वहीं मकान योजना की शुरुआत की है, इसके जरिए झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे गरीब लोगों को मकान दिए जाएंगे। केजरीवाल सरकार की तरफ से झुग्गीवासियों को जल्द मकान आवंटित करने का काम शुरू किया जाएगा।

केजरीवाल सरकार जहां झुग्गी वहां मकान उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. सुल्तानपुरी के नजदीक की झुग्गी बस्ती में रहने वालों के लिए 1060 मकान आवंटित करने का काम अंतिम चरण में है. इसके अलावा देव नगर, करोल बाग में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए 784 बहुमंजिला मकानों का निर्माण शुरू कर दिया गया है।
केजरीवाल सरकार झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के जीवन स्तर को बदलने में लगी हुई है. सरकार ने 2021 में आवास और शहरी विकास की परियोजनाओं व योजनाओं के लिए 5328 करोड रुपये के प्रावधान का प्रस्ताव किया है। इसके जरिए झुग्गी झोपड़ी मे रहने वाले लोगों के लिए सुविधाएं विकसित की जाएंगी।