लिंग निर्धारण टैस्ट के आरोप में जिला जालंधर का स्कैनिंग सेंटर सील, लैब टेक्नीशियन गिरफ्तार
Lab technician arrested in Jalandhar district's scanning center on charges of sex determination test

लिंग निर्धारण टैस्ट के आरोप में जिला जालंधर का स्कैनिंग सेंटर सील, लैब टेक्नीशियन गिरफ्तार

जालंधरः जालंधर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग निर्धारण टेस्ट करने के आरोप में बुधवार देर रात करतारपुर से एक अल्ट्रासाऊंड स्कैनिंग सेंटर को सील कर दिया है। वहीं दलाली करने के आरोप में एक लैब टेक्नीशियन को पकड़ लिया है।

सिविल सर्जन डॉक्टर बलवंत सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें स्टेट से आई एक टीम ने सूचना दी थी उक्त सेंटर में लिंग परीक्षण हेतु स्कैनिंग की जाती है। स्टेट की टीम अपने साथ एक डकोए पेशेंट को लेकर आई जिसने सबसे पहले मॉडल हाउस स्थित गुरु नानक लैबोरेट्री के लैब टेक्नीशियन सुभाष चंद से संपर्क किया। इसके उपरांत लैब टेक्नीशियन उसे कक्कड़ अस्पताल की एक हेल्पर के घर ले गया जोकि उक्त डेकोए पैशेंट को लेकर डॉ मुल्तानी डायग्नोस्टिक सेंटर करतारपुर में स्कैनिंग करवाने गई और स्कैन करवाने के बाद उसने पेशेंट को वापस लैब टेक्नीशियन के पास छोड़ दिया।

इसके तुरंत बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार कल्याण अधिकारी डॉ रमन गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस पार्टी के साथ मिलकर लैब टेक्नीशियन को दबोच लिया तथा उससे पूरी बात उगलवाने के बाद टीम तुरंत करतारपुर स्थित डॉ मुल्तानी डायग्नोस्टिक सेंटर पहुंच गई। सिविल सर्जन ने बताया कि विभाग की टीम जब करतारपुर पहुंची तो उक्त डायग्नोस्टिक सेंटर बंद हो चुका था। विभाग की टीम ने बंद सेंटर को सील करके उसके बाद नोटिस चिपका दिया। टीमों में पीसीपीएनडीटी कोऑर्डिनेटर दीपक बपोरिया व अजय कुमार भी शामिल थे। उन्होंने बताया कि पुलिस देर रात आरोपियों को पकड़ने के लिए छापामारी कर रही थी।