मुंबई में कोरोना का कहर, आज हो सकता है पाबंदियों का ऐलान, बंद हो सकते हैं धार्मिक स्थान, ऑफिस में शिफ्ट में काम
Corona havoc in Mumbai, restrictions may be declared today, religious places may be closed, work in office shift

मुंबई में कोरोना का कहर, आज हो सकता है पाबंदियों का ऐलान, बंद हो सकते हैं धार्मिक स्थान, ऑफिस में शिफ्ट में काम

मुंबईः मुंबई में बढ़ते कोरोना के कहर के बाद अब सरकार नई पाबंदियों को लागू करने जा रही है। जिसके तहत अब धार्मिक स्थानों को भी बंद किया जा सकता है, वहीं आफिस में शिफ्टों में काम करने को पहल दी जा सकती है। वहीं मुंबई में 1 अप्रैल को कोरोना के नए 8646 मामले दर्ज किए गए है। वहीं 18 लोगों की वायरस से जान चली गई है।

जिक्रयोग्य है कि बीएमसी मेयर किशोरी पेडनेकर ने वीरवार को संकेत दिया कि दो अप्रैल से शहर में कुछ और प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। पेडनेकर ने कहा कि होटलों में बैठने की क्षमता को 50 प्रतिशत तक कम करने के लिए कहा जा सकता है और धार्मिक स्थान पूरी तरह से बंद हो सकते हैं क्योंकि ‘लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं’, इसके अलावा ट्रेन यात्रा पर भी सख्ती बरती जा सकती है और पूर्व की तरह केवल आवश्यक सेवा कर्मचारियों तक ही सीमित रह सकती है। मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि निजी कार्यालयों को दो शिफ्टों में काम करने के लिए कहा जा सकता है। मुंबई में बेड की संख्या 16,000 से बढ़ाकर 25,000 कर दी गई है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक्टिव केस करीब साठ हजार होने को हैं. बुधवार को भी पांच हजार से ज्यादा केस आए थे. लेकिन अब भी मुंबई के बाजारों में लोग बिना मास्क लगाए घूमते मिल जाएंगे. ऐसे वक्त में भी लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे, इस वजह से बीएमसी आज नई पाबंदियों का ऐलान कर सकती है।