असम में भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी से मिली ईवीएम मशीनें, इलेक्शन कमिशन ने किया 4 अफसरों को सस्पेंड
EVM machines found in BJP candidate's car in Assam, Election Commission suspends 4 officers

असम में भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी से मिली ईवीएम मशीनें, इलेक्शन कमिशन ने किया 4 अफसरों को सस्पेंड

गुवाहाटीः असम में विधानसभा चुनावों के मतदान जारी है, वहीं असम के करीमगंज जिले में उस वक्त माहौल तनावपूर्ण हो गया है, जब एक भाजपा प्रत्याशी की बलैरो गाड़ी से ईवीएम मशीन मिलीं। मामला उजागर होते ही चुनाव आयोग ने मतदान अफसरों को तुरंत निलंबित कर दिया है। जिक्रयोग्य है कि जब भाजपा नेता की गाड़ी में ईवीएम मशीनें पाई गईं, तब गाड़ी में न तो कोई सुरक्षा अधिकारी मौजूद था और न ही कोई मतदान अधिकारी मौजूद था।

चुनाव आयोग को डीएम से मिली शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, पोलिंग पार्टी की गाड़ी बीच रास्ते में खराब हो गई थी, इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने रास्ते से गुजर रही एक गाड़ी को जिला मुख्यालय पहुंचाने का आग्रह किया, गाड़ी उनको ला रही थी, पोलिंग पार्टी को शुरुआत में जानकारी नहीं थी कि जिस गाड़ी में वो लिफ्ट ले रहे हैं, वह बीजेपी विधायक और मौजूदा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार की गाड़ी है, बीजेपी विधायक कृष्णेंदु पाल की पत्नी के नाम पर गाड़ी दर्ज है.

लिफ्ट लेकर जब बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी से पोलिंग पार्टी लौट रही थी तभी स्थानीय लोगों ने इनको देख लिया और गाड़ी रोक दी, पोलिंग पार्टी के सदस्यों को स्थानीय लोगों ने गाड़ी से निकाल दिया और भीड़ हिंसात्मक भी होने लगी, रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ईवीएम सही सलामत है, उसका सील भी नहीं टूटा है, यह वोटिंग में इस्तेमाल हुई थी। चुनाव आयोग को जिला निर्वाचन अधिकारी से दूसरी और विस्तृत रिपोर्ट का भी इंतजार है।