देश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, हाईअलर्ट पर केंद्र सरकार
Seeing the danger of rising corona in the country, Prime Minister Modi held a high-level meeting, the central government on high alert

देश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, हाईअलर्ट पर केंद्र सरकार

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करके देश में चल रहे टीकाकरण अभियान और कोविड 19 की मौजूदा स्थित के बारे में जानकारी ली। सूत्रों अनुसार इस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

सूत्रों अनुसार देशभर में बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार हाईअलर्ट पर चल रही है, वहीं कोई बड़ा फैसला भी ले सकती है।भारत में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 93,249 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन में आए कोविड-19 के सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,24,85,509 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार 19 सितंबर के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सामने आए ये सबसे अधिक मामले हैं। 19 सितंबर को कोविड-19 के 93,337 मामले आए थे। आंकड़ों के मुताबिक रविवार को महामारी से 513 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,64,623 हो गई है।