लुधियाना में भयानक हादसा, धमाके के साथ गिरा फैक्टरी का लैंटर, 30 मजदूर दबे, मौके पर पहुंची एनडीआरएफ, मलिक व ठेकेदार फरार
Terrible accident in Ludhiana, 30 factory workers collapsed with explosion, NDRF, Malik and contractor absconding

लुधियाना में भयानक हादसा, धमाके के साथ गिरा फैक्टरी का लैंटर, 30 मजदूर दबे, मौके पर पहुंची एनडीआरएफ, मलिक व ठेकेदार फरार

लुधियानाः महानगर में आज दिन चढ़ते ही एक भयानक हादसा घटित हो गया है, जहां एक फैक्टरी का लैंटर धमाके का साथ गिर गया, जिससे फैक्टरी में काम कर रहे करीब 30 मजदूरों के दबे होने की आशंका है, वहीं हादसे के बाद फैक्टरी मालिक व ठेकेदार फरार हो गए हैं। मौके पर पुलिस व प्रशासन ने एनआरडीएफ टीम को मौके पर बुला लिया है और दबे मजदूरों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह 9:30 बजे अचानक वह लेंटर भरभरा कर काम कर रहे मजदूरों के ऊपर आ गिरा। लेंटर गिरते ही चार-पांच मजदूर से छिटक कर बाहर की और गिर गए। चार पांच मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई जबकि अन्य मजदूर लेंटर के नीचे दब गए। अभी तक किसी मजदूर के जानी नुकसान की आधिकारिक सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि लेंटर उठाने की परमिशन नगर निगम से नही ली थी।

जानकारी अनुसार हादसा लुधियाना के डाबा रोड के मुकंद सिंह नगर इलाके में हुआ जहां साेमवार सुबह तीसरी मंजिल के नीचे काम कर रही लेबर के ऊपर लेंटर गिर गिरने से 30 मजदूर दब गए। लेबर उस लेंटर को जैक के सहारे ऊपर उठाने का काम कर रही थी। घटना का पता चलते ही पुलिस, फायर ब्रिगेड व प्रशासनिक अमला बचाव कार्य में जुट गया।
समाचार लिखे जाने तक नाै घायलों को निकाल इलाज के लिए अस्पताल में भेज दिया है। घटना सुबह 9:30 बजे की है। मुकुंद सिंह नगर इलाके में जसमेल सिंह एंड संस नाम की फैक्ट्री की तीसरी मंजिल का लेंटर उठाया जाना था। इसके लिए सुबह 4:00 बजे से ही ठेकेदार मजदूरों समेत पहुंच गया और काम शुरू कर दिया गया। बताया जा रहा है कि लेंटर को उठाने के लिए 40 जेक लगाए गए थे।