दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रतिबंध
Night curfew imposed in Delhi from April 30, ban from 10 am to 5 am

दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रतिबंध

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। यहां की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इस दौरान दिल्ली में किसी भी तरह की गतिविधि पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही आवाजाही पर भी पाबंदी रहेगी। दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 6 अप्रैल रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। ये कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। दिल्ली देश के उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। कोरोना मामलों में बढ़ोतरी वाले दूसरे राज्यों जैसे मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

दिल्ली में करीब एक सप्ताह से कोरोना के 3500 से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं। दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3548 नए पॉजिटिव केस मिले जबकि 2936 लोग कोरोना वायरस को हराकर ठीक हो गए। इस दौरान 15 मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली में अभी तक कुल 6,79,962 कोरोना वायरस के केस सामने आए चुके हैं, इनमें से 6,54,277 लोग ठीक हो गए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से कुल 11,096 मौतें हुई हैं। फिलहाल, दिल्ली में कुल 14,589 कोरोना के एक्टिव केस हैं।