अगर आप कहीं पंजाब से बाहर बस से जा रहे हैं तो साथ रखें ये जरूरी चीज नहीं तो लौटना होगा बैरंग… पढ़ें पूरी खबर
If you are going somewhere outside Punjab by bus, then keep this important thing with you, otherwise you will have to return ... Read full news

अगर आप कहीं पंजाब से बाहर बस से जा रहे हैं तो साथ रखें ये जरूरी चीज नहीं तो लौटना होगा बैरंग… पढ़ें पूरी खबर

चंडीगढ़ः पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब अन्य राज्यों ने भी पंजाब से आने वाली बसों के यात्रियों के लिए अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ रखनी होगी। जिसके बाद ही आपको दूसरे राज्यों की बसों में प्रवेश मिल पाएगा। दूसरे राज्यों में जल्द ही एक नया नियम लागू किया जा रहा है जिसके चलते दिल्ली, राजस्थान में जाने वाली पंजाब की बसों के यात्रियों को कोरोना की नैगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। हालांकि जिन राज्यों द्वारा यह निमय लागू किया जाएगा वह कितने दिन पुरानी कोरोना की नैगेटिव रिपोर्ट मानेगें इसपर भी संशय है।

यह नियम अन्य वाहनों से जाने वाले लोगों पर लागू किया जाएगा लेकिन फिलहाल जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बसों के जरिए जाने वाले लोगों की कोरोना रिपोर्ट बस अड्डे पर ही देखी जाएगी। पंजाब से जाने वाली बसों को रास्ते में रूकने पर पाबंदी रहेगी।

वहीं पंजाब रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में दिल्ली अथवा अन्य किसी राज्य की सरकार द्वारा कोई लिखित आदेश जारी नहीं किए गए। जैसे ही आदेश प्राप्त होगें उन्हें सख्ती से लागू करवा दिया जाएगा। जहां एक तरफ दूसरे राज्यों द्वारा कोरोना के प्रति गंभीरता दिखाई जा रही हैै, वहीं पंजाब में बस अड्डों व बसों में कोरोना के नियमों के प्रति गंभीर दिखाई नहीं देता। पिछले समय के दौरान देखने में आ रहा है कि अधिकारियों द्वारा ध्यान न देने के चलते लोग बिना मास्क व सोशल डिस्टैंस के नियमों को नहीं मान रहे जोकि घातक साबित हो सकता है।