पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 30 अप्रैल तक बढ़ा नाईट कर्फ्यू, स्कूल कालेज भी बंद
Punjab government's big decision, night curfew extended till April 30, school college also closed

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 30 अप्रैल तक बढ़ा नाईट कर्फ्यू, स्कूल कालेज भी बंद

चंडीगढ़ः पंजाब में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने पंजाब में 30 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू लगा दिया है। जो रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। साथ ही राज्य के सभी शिक्षण संस्थान 30 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए है। वहीं सरकार की तरफ से पंजाब में राजनीतिक रैलियों पर भी रोक लगाई गई है, उल्लंघन करने वालों पर मामला दर्ज किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले सरकार की तरफ से 10 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू व स्कूल बंद रखने के आदेश दिए थे। वहीं राज्य में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को भी 63 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई। राज्य में अब तक इस बीमारी से 7224 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 2609 नए पॉजिटिव रोगियों के साथ राज्य में अब तक 256947 लोग संक्रमित हो चुके है,जिसमें से 25253 लोग उपचाराधीन है।

पंजाब के सभी 22 जिलों में नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है और में होने वाली रैलियों पर भी रोक लगा दी गई है। अगर कोई पार्टी रैली करती है तो उस पार्टी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया जाएगा। इसी के साथ सामाजिक,धार्मिक, शादी और अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में भी कटौती की है। इसके अलावा बाकी कोई भी कार्यक्रम नहीं हो सकता है।

इन समागमों में भी लोगों की संख्या भी घटा दी गई। वहीं अब सारे राज्य में इंडोर समागमों में 50 लोग ही शामिल होंगे जबकि आउटडोर समागमों में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति है। हालांकि जिन 11 जिलों में कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं वहां पर इंडोर सिर्फ 20 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी है जबकि आउटडोर सिर्फ 100 लोग ही शामिल हो सकते हैं।