किसानों के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर बुरे फंसे भाजपा सांसद रवि किशन, जानें क्या है मामला
BJP MP Ravi Kishan badly trapped for making controversial remarks against farmers, know what is the matte

किसानों के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर बुरे फंसे भाजपा सांसद रवि किशन, जानें क्या है मामला

फिरोजपुरः कृषि सुधार कानूनों के विरोध में मोर्चे पर बैठे किसानों पर अभिनेता और भाजपा सांसद रवि किशन किसानों के प्रति विवादित टिप्पणी करने के बाद विवाद में फंस गए है। मानहानि के इस मामले में गांव कटोरा निवासी किसान बलराज सिंह ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट हरमिलनजोत कौर की अदालत में गवाही दर्ज करवाई। बलराज सिंह ने अदालत में कहा कि सांसद ने धरने पर बैठे किसानों के प्रति गलत शब्दाबली का इस्तेमाल किया है।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों द्वारा शुरू किए गए किसानी आंदोलन के चलते कुछ भाजपा नेताओं द्वारा किसानों के प्रति विवादित टिप्पणियां करने के आरोप में फिरोजपुर और जीरा की अदालतों में एक्टर व भाजपा सांसद रवि किशन, गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, राष्ट्रीय सचिव राम महादेव के खिलाफ मुकद्दमे दायर किए गए थे, जिसमें उन्हें अपनी टिप्पणियों को लेकर सार्वजनिक तौर पर क्षमा मांगने के लिए कहा गया था।

मुकद्दमों की पैरवी करते हुए एडवोकेट रजनीश दहीया ने बताया कि मुकदमा दर्ज करवाने से पहले 20 जनवरी को इन नेताओं को लीगल नोटिस भेज किसानों से जनतक तौर पर माफी मांगने के लिए लिखा गया था, लेकिन सांसद रवि किशन की ओर से न ही नोटिस का कोई जवाब दिया गया और न ही माफी मांगी गई। एडवोकेट दहिया ने बताया कि सांसद रवि किशन ने 24 दिसंबर 2020 को ट्वीट कर धरने में बैठे किसानों को ढोंगी कहा था।