बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, अब बांदा जेल की बैरक नंबर 15 होगा ठिकाना
Corona report of Mukhtar Ansari in Banda jail came negative, now barrack number 15 of Banda jail will be home

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, अब बांदा जेल की बैरक नंबर 15 होगा ठिकाना

बांदाः उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट किए जाने के बाद मुख्तार अंसारी का कोरोना टेस्ट किया गया था और उस टेस्ट के बाद जो रिपोर्ट आई है उसमें मुख्तार अंसारी कोरोना निगेटिव पाया गया है। कोरोना की जांच के लिए मुख्तार अंसारी का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था। फिलहाल मुख्तार अंसारी को बैरक नंबर 16 में आइसोलेशन में रखा गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने करीब दो साल पंजाब की जेल में रहे बहुजन समाज पार्टी के विधायक एवं गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच बुंदेलखंड की बांदा जेल में स्थानांतरित किया था। उत्तर प्रदेश सरकार मुख्तार की विधानसभा सदस्यता समाप्त कराने को लेकर कानूनी राय ले सकती है। इस बीच, लखनऊ में एमपी-एमएलए की विशेष अदालत ने अभियुक्त मुख्तार अंसारी को साल 2000 में कारापाल और उप कारापाल पर हमला करने, जेल में पथराव करने तथा जानमाल की धमकी देने के मामले में आरोप तय करने के लिए 12 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई एवं गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा लाते समय मुख्तार अंसारी के साथ अमानवीय बर्ताव किए जाने का आरोप लगाया है। बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने बुधवार को कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश पुलिस के एक विशेष दल ने गैंगस्टर और मऊ के बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जिला जेल से अपनी हिरासत में लेने के बाद बुधवार तड़के साढ़े चार बजे बांदा जेल में स्थानांतरित कर दिया।”