जम्मू-कश्मीर के त्राल और शोपियां में एनकाउंटर, 5 आतंकवादी ढेर
Encounter in Tral and Shopian in Jammu and Kashmir, 5 terrorists killed

जम्मू-कश्मीर के त्राल और शोपियां में एनकाउंटर, 5 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के त्राल और शोपियां में दो अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। दो आतंकवादी त्राल में एक एनकाउंटर में मारे गए हैं जबकि शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं शोपियां में एनकाउंटर के दौरान दो आतंकवादी फायरिंग करते हुए मस्जिद में घुस गए हैं। फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। सुरक्षाबलों की पूरी कोशिश है कि दोनों आतंकवादियों का सरेंडर कराया जाए ताकि मस्जिद को कोई नुकसान न पहुंचे।

जानकारी अनुसार, आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था और इसी दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। अवंतीपोरा के त्राल इलाके में मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है जबकि शोपियां एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

पुलिस ने बताया कि शोपियां में यह मुठभेड़ वीरवार शाम को शुरू हुई थी और अब यह गतिरोध में बदल गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है और सुरक्षा बल के चार कर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “छिपे हुए आतंकवादी के भाई और स्थानीय इमामसाहब को आतंकवादी को बाहर लाने और आत्मसमर्पण करने के लिए मस्जिद के भीतर भेजा गया है। मस्जिद को बचाने के लिए प्रयास जारी हैं।” इससे पहले के ट्वीट में पुलिस ने कहा था कि आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख को भी घेर लिया गया है। इसमें कहा गया, “प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन एजीयूएच का प्रमुख घिर गया है।” पुलिस ने बताया कि पुलवामा के त्राल इलाके में शुक्रवार सुबह एक अन्य मुठभेड़ में, दो अज्ञात आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।