शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 1400 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स… जानें क्या है वजह
Heavy fall in stock market, Sensex breaks over 1400 points ... know what is the reason

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 1400 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स… जानें क्या है वजह

नई दिल्लीः देश में शेयर बाजार खुलने के साथ ही भारी गिरावट देखने को मिली है। बाजार खुलते ही पहले एक घंटे के अंदर सेंसेक्स 1479 अंक की गिरावट दर्ज कर चुका है। वहीं निफ्टी 14500 के स्तर से नीचे फिसल गया है। फिलहाल सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंकों में देखने को मिल रही है।

बाजार में आज तेज गिरावट के साथ शुरुआत देखने को मिली है। पिछले बंद स्तर 49591 के मुकाबले सेंसेक्स आज गिरावट के साथ 45956 के स्तर पर खुला, इसके साथ ही बाजार मे गिरावट बढ़ती चली गई और सेंसेक्स 48112 के निचले स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी ने भी 14384 का निचला स्तर दर्ज किया।

आज के शुरुआती कारोबार में फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में तेज गिरावट देखने को मिल रही है। सरकारी बैंकों में सबसे ज्यादा नुकसान दर्ज हुआ है और इंडेक्स में करीब 7 फीसदी तक गिरावट देखने को मिली। इंडेक्स में शामिल सभी 13 बैंको में 3 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई। एसबीआई 6 प्रतिशत और पीएनबी 7 प्रतिशत से ज्यादा टूट गया। इसके अलावा ऑटो सेक्टर में 4 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। मेटल सेक्टर 3 प्रतिशत तो रियल्टी सेक्टर 5 प्रतिशत से ज्यादा टूटा है।