पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बैसाखी की शुभकामनाएं, कहा बैसाखी हमारे मेहनती किसानों का त्योहार
PM Modi, wish Baisakhi to the countrymen, said Baisakhi festival of our hardworking farmers

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बैसाखी की शुभकामनाएं, कहा बैसाखी हमारे मेहनती किसानों का त्योहार

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैसाखी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। सिखों के प्रमुख त्योहारों में एक बैसाखी देश के कई इलाकों में मनाया जाता है। इस त्योहार को फसलों के मौसम की शुरुआत मानी जाती है। पीएम मोदी ने लोगों को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, “बैसाखी का यह पवित्र त्योहार हर किसी के जीवन में खुशियां और समृद्धि लाए। इस त्योहार का हमारे मेहनती किसानों और प्रकृति के साथ विशेष जुड़ाव है। हमारे खेत फलते-फूलते रहें और यह हमारे ग्रह की देखभाल के लिए हमें प्रेरित करे।”

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में लिखा, ‘‘अगले कुछ दिनों तक देश भर में विभिन्न त्योहार मनाए जाएंगे। ये त्योहार भारत की विविधता और एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को दर्शाते हैं। मैं कामना करता हूं कि ये विशेष अवसर सभी के जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आएं और भाईचारे का विस्तार करें।’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बैसाखी के अवसर पर लोगों की बधाई दी। उन्होंने पंजाबी में ट्वीट किया, “बैसाखी के पवित्र त्योहार पर सभी देशवासियों को बधाई। नई आकांक्षाओं और ऊर्जा यह त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और स्वास्थ्य लेकर आए।”

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बैसाखी के पर्व पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बैसाखी और ‘खालसा पंथ’ के सृजन दिवस के शुभ अवसर पर दुनिया भर में पंजाबियों को शुभकामनाएं। मैं इस साल एक और बम्पर फसल की प्रार्थना करता हूं। वाहेगुरू हमारे किसानों के मुद्दों को हल कर सकते हैं, हमें बीमारी से बचा सकते हैं और हमें चढ़दी कला में रख सकते हैं।