दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, लगाया वीकेंड कर्फ्यू, शॉपिंग मॉल और जिम होंगे बंद, सिनेमा हॉल पर भी लगाम
Delhi government's big decision, imposed weekend curfew, shopping malls and gyms will be closed, cinema hall will also be stopped

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, लगाया वीकेंड कर्फ्यू, शॉपिंग मॉल और जिम होंगे बंद, सिनेमा हॉल पर भी लगाम

नई दिल्लीः देश में एक बार फिर से लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है, जिसके तहत शापिंग माल और जिम सहित सिनेमा हाल भी बंद रहेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शादियों को कर्फ्यू पास मिलेंगे और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी कर्फ्यू पास दिए जाएंगे। मॉल, जिम स्पा, ऑडिटोरियम बंद किए जा रहे हैं। वीकली मार्केट एक जोन में एक ही लगेगा वहीं रेस्टोरेंट में खाने की अनुमति नहीं होगी सिर्फ होम डिलिवरी ही हो सकेगी।

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज भी जो दिल्ली के अंदर परिस्थिति है, और जो अस्पताल का प्रबंधन फिलहाल कंट्रोल में है, दिल्ली में अस्पताल बेड्स की कमी नहीं है, फिलहाल 5000 से ज्यादा बेड खाली हैं।

केजरीवाल ने जनता से यह आग्रह किया कि वो महामारी के इस दौर में सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा-‘जनता से निवेदन है, कि अगर कुछ अस्पतालों में बेड भर गए हैं और आप आग्रह करते हैं कि उसी अस्पताल में ही जाना है तो उससे परेशानी बढ़ रही है। इस वक्त इतनी बड़ी महामारी में सबसे बड़ी प्राथमिकता बीमार व्यक्ति को उपचार दिलाना है और इसके लिए उसे कहीं न कहीं बेड मिलना चाहिए चाहे वह सरकारी अस्पताल हो या प्राइवेट। लोगों से अपील है कि अपनी पसंद के अस्पताल में ही बेड लेने की जिद ना करें।’