पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, कक्षा 5, 8 और 10वीं के छात्र होंगे अगली कक्षा में प्रमोट
Great news for Punjab students: Promoters of class 5, 8 and 10 will be promoted in the next class, Chief Minister announces

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, कक्षा 5, 8 और 10वीं के छात्र होंगे अगली कक्षा में प्रमोट

चंडीगढ़ः पंजाब तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लेते 5,8 और 10 वीं के छात्रों को अगली कक्षा के लिए प्रमोट कर दिया है। वीरवार को इस संबंधी जानकारी देते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि कक्षा 5, कक्षा 8 और कक्षा 10 के सभी छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाए।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला पहले ही किया है। बोर्ड ने फिलहाल 30 मई तक 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया है और पहली जून को सीबीएसई के फैसले के बाद बोर्ड आगे परीक्षा कराने को लेकर फैसला लेगा।।

मुख्यमंत्री ने ये निर्णय एक आभासी कोविद समीक्षा बैठक के दौरान शीर्ष अधिकारियों और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ लिया। कक्षा 5 के छात्रों के लिए, चूंकि 5 विषयों में से 4 के लिए परीक्षाएं पहले ही आयोजित की जा चुकी हैं, इसलिए पंजाब राज्य शिक्षा बोर्ड पीएसईबी द्वारा 4 विषयों में छात्रों द्वारा प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। कक्षा 8 और 10 के परिणाम प्री-बोर्ड परीक्षाओं या संबंधित स्कूलों के आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किए जा सकते हैं, मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिया।