सीबीआई के पूर्व डॉयरेक्टर रंजीत सिन्हा का कोरोना से निधन, एक दिन पहले पए गए थे कोरोना पॉजिटिव
Former CBI Director Ranjit Sinha died from Corona, was found Corona positive a day before

सीबीआई के पूर्व डॉयरेक्टर रंजीत सिन्हा का कोरोना से निधन, एक दिन पहले पए गए थे कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्लीः देश में कोरोना का संकट लगातार गहराता जा रहा है। और इस खतरनाक वायरस से हो रही मौतों की तादाद भी बढ़ रही है। इस बीच सीबीआई के पूर्व डॉयरेक्टर रंजीत सिन्हा की आज कोरोना से मौत हो गई है। इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और विधायक जिग्नेश मेवाणी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वह 68 वर्ष के थे वीरवार रात ही रंजीत सिन्हा के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी और शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया।

रंजीत सिन्हा 1974 बिहार कैडर के आईपीएस अफसर थे। रंजीत सिन्हा, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के महानिदेशक रहे थे। उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल का भी नेतृत्व किया था। 22 नवम्बर 2012 को उन्हें अगले दो सालों के लिए सीबीआई के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। इससे पहले सिंह रेलवे सुरक्षा बल का नेतृत्व और पटना और दिल्ली सीबीआई में वरिष्ठ पदों पर कार्य कर चुके थे।

अपने प्रोफेशनल करियर में रंजीत सिन्हा ने सीबीआई डायरेक्टर, आईटीबीपी डीजी जैसे कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभाली थी। रंजीत सिन्हा पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे। सीबीआई ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में केस भी दर्ज किया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने सीबीआई डायरेक्टर के पद पर रहते हुए कोयला आवंटन घोटाले की जांच को प्रभावित करने की कोशिश की थी। 1974 बैच के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी सिन्हा की संदिग्ध भूमिका की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था। इस आदेश के तीन महीने बाद सीबीआई ने सिन्हा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।