सावधानः बिना मास्क रेलवे स्टेशन और ट्रेन में गए तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना, रेल मंत्रालय ने लिया फैसला
Caution: Without going to the railway station and the train without a mask, you will have to pay heavy fine, the Ministry of Railways took the decision

सावधानः बिना मास्क रेलवे स्टेशन और ट्रेन में गए तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना, रेल मंत्रालय ने लिया फैसला

नई दिल्लीः देश में बढ़ती कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए जहां सरकार ने नए कोविड नियम लागू कर दिए हैं, वहीं रेल मंत्रालय ने एक फैसला लिया है, जिसके तहत अगर आप रेलवे स्टेशन या ट्रेन में कहीं सफर करने जा रहे हैं तो आपके लिए अब मास्क अनिवार्य होगा। रेल मंत्रालय ने ये तय किया है कि रेलवे स्टेशन परिसर के अंदर और रेल में यात्रा के दौरान अगर कोई भी यात्री बिना मास्क के पाया जाता है तो उस पर 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

रेल मंत्रालय द्वारा सभी जोनों के जनरल मैनजरों को जारी किए गए आदेश के मुताबिक, सभी यात्रियों को ये सलाह दी जाती है कि वो रेलवे स्टेशन में एंट्री के दौरान और ट्रेन में यात्रा के दौरान फेस मास्क जरूर पहनें। इतना ही नहीं रेलवे ने साफ सफाई का ध्यान रखते हुए यात्रियों या अन्य स्टॉफ द्वारा थूकने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसी के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने प्रतिबंधों का न मानने वाले लोगों पर थूकने पर व मास्क न लगाने पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का फैसला किया है। रेलवे ने ये आदेश अलगे 6 महीने के लिए जारी किया है।

ओडिशा का केंद्र से आग्रह- छत्तीसगढ़ से आने वाली रेलगाडियां रोकी जाएं
ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को केंद्र से आग्रह किया कि वह कम से कम अगले 15 दिनों तक पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से आने वाली रेलगाड़ियों को रोक दे। ओडिशा सरकार के मुताबिक पड़ोसी राज्य में कोविड-19 की चिंताजनक स्थिति की वजह से उसके कम से कम 10 सीमावर्ती जिले प्रभावित हुए हैं।