अमेरिका में गोलीबारी, सिख समुदाय के 4 लोगों सहित 8 की मौत, फेडएक्स कंपनी के परिसर में हमलावरों ने की गोलियों की बौछार
Firing in America, 8 killed, including 4 from Sikh community, bombers bombarded by attackers in FedEx company premises

अमेरिका में गोलीबारी, सिख समुदाय के 4 लोगों सहित 8 की मौत, फेडएक्स कंपनी के परिसर में हमलावरों ने की गोलियों की बौछार

वाशिंगटनः अमेरिका के इंडियाना राज्य में ‘फेडएक्स’ कंपनी के एक परिसर शुक्रवार देर रात एक 19 वर्षीय हथियारों से लैस युवक ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में सिख समुदाय के चार लोगों सहित 8 लोगों की मौत हो गई है और पांच अन्य घायल हो गए। बंदूकधारी हमलावर की पहचान इंडियाना के 19 वर्षीय ब्रेंडन स्कॉट होल के रूप में की गई है जिसने इंडियानापोलिस में स्थित फेडएक्स कंपनी के परिसर में बृहस्पतिवार देर रात गोलीबारी करने के बाद  खुद को गोली मार ली।

डिलीवरी सेवा प्रदाता कंपनी के इस परिसर में कार्यरत 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक बताए जाते हैं जिनमें ज्यादातर सिख समुदाय के हैं। सिख समुदाय के नेता गुरिंदर सिंह खालसा ने फेडएक्स परिसर के कर्मचारियों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद फोन पर पीटीआई-भाषा से कहा, “यह बेहद दुखद है। इस त्रासद घटना से सिख समुदाय आहत है।”

 मेरियन काउंटी कोरोनर कार्यालय और इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग (आईएमपीडी) ने मृतकों के नाम का खुलासा किया। मृतकों में अमरजीत जोहल (66), जसविंदर कौर (64), अमरजीत (48) और जसविंदर सिंह (68) शामिल हैं। आईएमपीडी ने कहा कि सिख समुदाय के एक अन्य व्यक्ति हरप्रीत सिंह गिल (45) को आंख के पास गोली लगी और अभी वह अस्पताल में है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस त्रासद घटना पर शोक व्यक्त किया है। बाइडन ने एक वक्तव्य में कहा, “होमलैंड सिक्योरिटी की टीम द्वारा उपराष्ट्रपति हैरिस और मुझे, इंडियानापोलिस में फेडएक्स परिसर में हुई गोलीबारी की घटना की जानकारी दी गई है जहां रात के अंधेरे में अकेले बंदूकधारी ने आठ लोगों की जान ले ली और कई लोगों को घायल कर दिया।”