शिक्षा विभाग ने टाला जेईई मेन्स का एग्जाम, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी, अब 15 दिन पहले घोषित की जाएगी तारीख
Education Department postponed JEE Men's exam, Education Minister gave information, now the date will be announced 15 days ago

शिक्षा विभाग ने टाला जेईई मेन्स का एग्जाम, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी, अब 15 दिन पहले घोषित की जाएगी तारीख

नई दिल्लीः देश भर में होने वाले जेईई मेन्स एग्जाम को टाल दिया गया है और अब इसकी नए तारीखों की घोषणा एग्जाम से 15 दिन पहले घोषित की जाएंगी। इस संबंधी जानकारी देते शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर कहा है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा अप्रैल के महीने में होने वाला एग्जाम टाल दिया गया है। इस संबंधी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक पब्लिक नोटिस जारी कर बताया कि एनटीए चार सत्रों में जेईई मेन्स-2021 आयोजित कर रही है। इसके दो सत्र हो चुके हैं।

पहला सत्र 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आयोजित किया गया था जबकि दूसरा सत्र 16 मार्च से 18 मार्च के बीच आयोजित किया गया था। हालांकि अब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण बने ताजा हालातों को देखते हुए अप्रैल महीने में 27,28 और 30 तारीख को होने वाला सत्र टाल दिया गया है।

एनटीए ने बताया कि इस सत्र में आयोजित होने वाले एग्जाम की तारीखें परीक्षा से 15 दिन पहले घोषित की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षार्थियों को सलाह दी है कि वो इस समय का उपयोग एग्जाम की तैयारी और बेहतर करने के लिए करें। छात्र एनटीए अभ्यास ऐप के जरिए भी अभ्यास कर सकते हैं। छात्र एग्जाम से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए एनटीए की बेबसाइट www.nta.ac.in या फिर www.jeemain.nta.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा परीक्षार्थी 011-40759000 पर फोन कर भी संपर्क कर सकते हैं और ईमेल- jeemain@nta.ac.in के जरिए भी जानकारी ले सकते हैं।