दिल्ली में 100 से भी कम बचे आईसीयू के बेड्स, केजरीवाल बोले- दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
Keys of less than 100 ICU remaining in Delhi, Kejriwal said - Corona cases are increasing rapidly in Delhi

दिल्ली में 100 से भी कम बचे आईसीयू के बेड्स, केजरीवाल बोले- दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी प्रचंड लहर के कारण हालत बिगड़ते जा रहे हैं, वहीं पिछले 24 घंटे में सिर्फ दिल्ली में 25 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने, वहीं पाजिटिव मामलों की संख्या 30 प्रतिशत बढ़ गई है। वहीं दिल्ली सरकार ने केंद्र से मदद की गुहार लगाई है। इस संबंधी जानकारी देते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि राजधानी ने पिछले 24 घंटों में 25 हजार 500 नए मामले सामने आए हैं, वहीं पिछले 24 घंटों में पाजिटिव रेट 30 फीसदी हो गया है। कल ये आकंड़ा 24 फीसदी था।

मुख्यमंत्री अरविंद कजरीवाल ने बताया कि कोरोना के लिए दिल्ली में जो बेड रिजर्व हैं वो काफी तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। रोगी बहुत तेजी से अस्पतालों में जा रहे हैं। आईसीयू बेड्स की काफी कमी हो चुकी है। दिल्ली में अब 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है।कल एक प्राइवेट अस्पताल ने बताया कि उनके यहां काफी कमी हो गई थी जिस वजह से त्रासदी होते होते बची है।

केजरीवाल ने कहा कि वो केंद्र से जो मदद मांग रहे हैं, वो मदद मिल भी रही है। उन्होंने बताया कि कल शाम को स्वास्थ्य मंत्री से बात हुई थी, उनको भी बताया कि हमें बेड्स और ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है। आज गृह मंत्री अमित शाह से भी बात हुई है उनको भी जानकारी दी है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में केंद्र के सारे अस्पतालों को मिलाकर लगभग 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व हैं और हम केंद्र से अपील करते हैं कि उनमें से 7000 बेड कोरोना मरीजों कके लिए उपलब्ध कराए जाएं। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज़्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।