दिल्ली में छह दिन का लगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान
Chief Minister Arvind Kejriwal announces six-day lockdown in Delhi

दिल्ली में छह दिन का लगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। इस बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छह दिन के छोटे लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। केजरीवाल ने बताया कि एलजी के साथ हुई मीटिंग के बाद हमने ये तय किया कि आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

केजरीवाल वे कहा कि दिल्ली के अंदर कोरोना की वजह से स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति काफी कमजोर हो गई है। दिल्ली का हेल्थ सिस्टम अपनी सीमा पर पहुंच गया है। किसी भी सिस्टम की अपनी सीमाएं हैं। अगर हेल्थ सिस्टम ढह गया तो दिल्ली में त्रासदी आ जाए।

उन्होंने कहा, “आज 11 बजे एलजी और मेरी मीटिंग हुई और मीटिंग में हमे लगा कि दिल्ली का हेल्थ सिस्टम और रोगी लेने के सक्षम नहीं है, अगर अभी लॉकडाउन नहीं लगाया तो स्थिति बदतर हो सकती है। सभी परिस्थितियों का जायजा लेने के बाद आपकी सरकार को लगता है कि दिल्ली में अगले कुछ दिन तक का लॉकडाउन लगाना जरूरी है, आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक 6 दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है।”

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन लगाने का फैसला लेना आसान नहीं थ।, उन्होंने प्रवासियों से अपील की कि वे दिल्ली छोड़कर न जाएं और कहा कि उनका खयाल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं चलती रहेंगी, विवाह समारोहों में केवल 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी तथा इसके लिए विशेष पास जारी किए जाएंगे।