बड़ी घटनाः जींद के सिविल अस्पताल से कोरोना वैक्सीन हुई चोरी, 1710 डोज चोरी कर ले गए चोर
Big incident: Corona vaccine stolen from Jind's civil hospital, thieves steal 1710 doses

बड़ी घटनाः जींद के सिविल अस्पताल से कोरोना वैक्सीन हुई चोरी, 1710 डोज चोरी कर ले गए चोर

जींद (हरियाणा): देश भर में जहां कोरोना ने कहर मचा रखा है, वहीं हरियाणा से एक बड़ी घटना सामने आ रही है, जहां हरियाणा के अंतर्गत पड़ते जींद के सिविल अस्पताल से चोरों ने कोरोना वैक्सीन चोरी कर ली है। बताया जा रहा है कि चोर सिविल अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की करीब 1710 डोज चोरी करके ले गए हैं। चोरों ने सिविल अस्पताल के पीपीसी सेंटर से इस वैक्सीन को चुराया है। चोरों ने कोविशील्ड की 1270 और कोवैक्सीन की 440 डोज चोरी की है।

इससे पहले जयपुर जयपुर के सरकारी कांवटिया अस्पताल से कोरोना टीके की 32 वायल कथित रूप से चोरी होने का मामला सामने आया था। भारत बायोटेक की कोवैक्सिन स्त्री नगर के सरकारी कांवटियां अस्पताल में गायब हो गई। इस संबंध में अस्पताल प्रशासन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मंगलवार को सूचित किया जिसके बाद इस बारे में बुधवार को शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में मामला दर्ज किया गया।

मध्यप्रदेश के भोपाल के एक सरकारी अस्पताल से रेमडेसिविर की 863 शीशियां चोरी होने का प्रकरण अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि इंदौर के एक निजी अस्पताल से इस दवा की 133 शीशियां कथित तौर पर चुराए जाने का मामला सामने आया है। ये मामले ऐसे वक्त सामने आए हैं, जब कोविड-19 के गंभीर मरीजों के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली रेमडेसिविर की सूबे में बड़ी किल्लत है और इसकी कालाबाजारी के आरोप में लगातार लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है।