बड़ी खबरः जालंधर में खत्म हुआ कोरोना वैक्सीन का स्टॉक, वापस भेजे गए मरीज
Big news: Corona vaccine stock ends in Jalandhar, patients sent back

बड़ी खबरः जालंधर में खत्म हुआ कोरोना वैक्सीन का स्टॉक, वापस भेजे गए मरीज

जालंधर: महानगर में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का स्टाक खत्म हो गया है। जिसके बाद सिविल अस्पताल कोरोना वैक्स लगवाने आ रहे मरीजों को वापस भेजा जा रहा है।

सेहत विभाग के अनुसार बुधवार को स्टाक में कोवैक्सीन की केवल तीन हजार डोज बची जब्कि कोविशीलिड खत्म हो चुकी है। सिविल अस्पताल में कोविशिल्ड लगाने के लिए फिल्लौर से दो सौ डोज मंगवाई गई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा का कहना है कि बुधवार को जिले के 290 सेंटरों में से 203 सेंटरों में 9215 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इनमें 1945 दूसरी डोज लगवाने वाले शामिल है।

वहीं डीसी घनश्याम थोरी ने कोविड-19 के मरीजों के लिए सभी अस्पतालों में बेडों के सामथ्र्य को कम से कम 75 प्रतिशत आरक्षित रखने की अपील की है। डीसी ने कहा कि रूटीन सर्जरी को पहले ही अगले आदेशों तक बंद रखने के लिए कहा गया है। सभी अस्पतालों को महामारी के दौरान जीवन रक्षक गैस की पूर्ति के लिए आक्सीजन कंसनटरेटर का प्रयोग करने के लिए भी कहा गया है। ओपीडी में आने वाले मरीजों की अधिक से अधिक टे¨स्टग और वैक्सीनेशन करने के आदेश भी दिए, क्योंकि वहां संभावी वायरस कैरियरों का पता लगाया जा सकता है। आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों परएफआइआर होगी।