यूपी में बड़ा हादसा, फाटक खुला रहने के कारण ट्रेन ने कई वाहनों को मारी टक्कर, 5 मरे
Major accident in UP, train collision killed several vehicles due to gates open, 5 dead

यूपी में बड़ा हादसा, फाटक खुला रहने के कारण ट्रेन ने कई वाहनों को मारी टक्कर, 5 मरे

शाहजहांपुरः यूपी के शाहजहांपुर में फाटक मैन की गलती की सजा पांच लोगों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी, जिसके कारण पांच लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि हादसा रेलवे क्रासिंग का फाटक खला होने के कारण घटा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है और मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेई ने ‘भाषा’ को बताया कि सुबह चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन जब मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन के आगे पहुंची तभी क्रॉसिंग पर उसने कई वाहनों को टक्कर मार दी, जिसके बाद ट्रेन पटरी से उतर गयी। उन्होंने बताया कि घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक घायल व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। ट्रेन ने दो ट्रक, एक कार और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारी है। अभी कुछ और शवों के मिलने की आशंका है।

बाजपेई ने बताया कि घटना कैसे हुई और रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद होने का सिग्नल मिला था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक राहत एवं बचाव कार्य जारी था। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। रेलवे की अप एवं डाउन लाइन पर यातायात बाधित है। इस बीच, राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचने के आदेश दिए हैं।