कोरोना महामारी के कारण जालंधर के मशहूर डेरा बाबा मुराद शाह नकोदर मेला टला, श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा दरबार
Jalandhar's famous Dera Baba Murad Shah Nakodar fair postponed due to Corona epidemic, court will remain closed for devotees

कोरोना महामारी के कारण जालंधर के मशहूर डेरा बाबा मुराद शाह नकोदर मेला टला, श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा दरबार

जालंधरः पंजाब के हर जिले में कोरोना वायरस का कहर अपने पांव बढ़ी तेजी से पसार रहा है। हर रोज पंजाब में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए जालंधर के मशहूर डेरा बाबा मुराद शाह नकोदर का मेला टाल दिया गया है। आगामी 1 व 2 मई को लगने वाले मेले के दौरान श्रद्धालुओं के आने पर रोक लगा दी गई है। सरकार की तरफ से कोविड के चलते भीड़ पर पाबंदी लगाने के बाद इस संबंध में सूचना जारी कर दी गई है। इस दौरान लोग सोशल मीडिया के जरिए मेले से जुड़े कार्यक्रम देख सकते हैं।

डेरा बाबा मुराद शाह जी ट्रस्ट की तरफ ने इस संबंध में सूचना देते हुए कहा कि लोग अपने घरों में बैठकर अरदास करें। मेले वाले दिन 1 मई को सुबह 6 से 12 बजे तक लोग फेसबुक व यूट्यूब के जरिए दरबार के दर्शन कर सकेंगे। इसके अलावा 2 मई को दोपहर 12 बजे मशहूर पंजाबी गायक गुरदास मान अपने यूट्यूब चैनल के जरिए प्रस्तुति देंगे। ट्रस्ट ने लोगों से अपील की है कि मेले वाले दिन घर पर रहकर ही दरबार के दर्शन करें।

नकोदर में डेरा बाबा मुराद शाह में हर साल यह मेला लगता है। जिसमें देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु हिस्सा लेते हैं। इस वक्त पंजाब में कोरोना महामारी ने विकराल रूप ले रखा है और सरकार ने भी 10 से ज्यादा लोगों की भीड़ पर पाबंदी लगा रखी है। ऐसे में मेले को स्थगित कर दिया गया है।