दिल्लीः जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना के 20 मरीजों की मौत
Delhi: 20 corona patients die due to lack of oxygen at Jaipur Golden Hospital

दिल्लीः जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना के 20 मरीजों की मौत

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अस्पतालों में एडमिट मरीजों के इलाज में ऑक्सीजन की किल्लत देखने को मिल रही है। जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन के कमी से कोरोना संक्रमित 20 मरीजों की मौत हो गई है। जयपुर गोल्डन अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ बलूजा ने बताया कि बीती रात 20 कोरोना मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो गई। ये सभी 20 मरीज क्रिटिकल कंडीशन वाले थे। हमारे पास सिर्फ और 1.5 घंटे की ऑक्सीजन बची है। और 200 लोगों की जिंदगी खतरे में हैं

उधर, दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन का संकट गहरा गया था। यहां भी ऑक्सीजन लगभग खत्म हो गया है। अस्पताल के एमडी ने प्रशासन से तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराने की गुहार की । हालांकि इसके बाद ऑक्सीजन का टैंकर अस्पताल पहुंचा तो सबने राहत की सांस ली। इससे पहले हॉस्पिटल के एमडी ने गुहार लगाई है कि यहां ऑक्सीजन बहुत कम बचा है और 350 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं। अगर समय पर ऑक्सीजन का इंतजाम नहीं हुआ तो यहां बड़ी तबाही मच सकती है।

बता दें कि कोरोना के चलते अस्पतालों में मरीजों की काफी भीड़ है और ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की जान जा रही है। ऐसे में आपात स्थिति में ऑक्सीजन की आपूर्ति की इंतजाम किए जा रहे हैं। ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए रेलवे और वायुसेना की मदद ली जा रही है। इसी के तहत रेलवे की एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस कल बोकारो से रवाना होने के बाद शनिवार की सुबह करीब 6.30 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंची। आधिकारिक जानकारी अनुसार शुक्रवार की दोपहर बोकारो से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस 30,000 लीटर तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन लेकर लखनऊ आई है।