अगर आप भी ऐसे पहनते हैं मास्क तो कटेगा चालान, हरियाणा हाईकोर्ट के नए आदेश
If you also wear masks like this, challan will be cut, new order of Haryana High Court

अगर आप भी ऐसे पहनते हैं मास्क तो कटेगा चालान, हरियाणा हाईकोर्ट के नए आदेश

चंडीगढ़ः देशभर में कोरोना महामारी एक बार फिर से अपने पांव तेजी से पसार रही है। लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से मास्क पहनने को लेकर सख़्त आदेश जारी किए गए हैं। कोरोना महामारी से बचने के लिए सरल उपाय मास्क लगाना है, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही इस कदर बढ़ जाती है कि वो मास्क को भी सही तरीके से नहीं लगाते, जिसका नतीजा वह है जो आज सारा देश भुगत रहा है। लेकिन अब इस मामले में पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट ने सख्त संज्ञान लिया है।

हाईकोर्ट ने स्पष्ट किया है कि जो व्यक्ति मास्क डालकर अपने मुंह या नाक को खुला छोड़ते हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। हाईकोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ को आदेश जारी किए हैं कि मास्क को नाक से नीचे पहनने वालों को बिना मास्क के मानते हुए सख़्ती से उनके चालान काटे जाएं।हाईकोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के सेहत अधिकारियों को लोगों को मास्क डालना यकीनी करने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए। अदालत ने साफ़ किया है कि सार्वजनिक और निजी संस्थाओं के प्रमुख अपने मुलाजिमों को उचित तरीके से मास्क पहनने के लिए जागरूक करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पंजाब सहित चंडीगढ़ और हरियाणा में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रहा है। देश में आक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में मरीज़ों की जानें जा रही हैं। ऐसे हालात में यदि कोरोना बीमारी को लोग हलके में लेंगे तो आने वाले दिनों में हालात और भी ख़राब होने की संभावना है। इसलिए लोगों को अपना और अपनों का बचाव करते हुए सरकार की तरफ से दिए गए दिशा -निर्देशों का पालन करना चाहिए।