दिल्ली में 1 हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली में 1 हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने की घोषणा

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है जिसको देखते हुए 1 हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है।

रविवार को आयोजित एक वर्चुअल माध्यम से एक प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है, बहुत ज्यादा कोरोना बढ़ गया है। हमने 6 दिन का लॉकडाउन लगाया था जो सोमवार सुबह खत्म हो रहा है, लॉकडाउन जरूरी था और एक तरह से अंतिम हथियार है। अभी भी कोरोना का कहर जारी है और कोरोना कम नहीं हो रहा है। इसलिए सबका मत यही है कि लॉकडाउन को और बढ़ाना चाहिए। इसलिए एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ाया जा रहा है। लॉकडाउन अगले सोमवार सुबर 5 बजे तक रहेगा। संक्रमण की दर 36-37 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है, पिछले 1-2 दिन में कुछ कम हुई है और यह लगभग 29 प्रतिशत है। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि इससे मुक्ति मिले।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है और कल केंद्र सरकार ने 10 टन और आवंटित किया है, अब दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है। लेकिन अभी ये पूरा आवंटन भी दिल्ली में नहीं आ रहा है, कल 330-335 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंची |
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी कम ऑक्सीजन पहुंच रही है, जो बड़ा चिंता का कारण है, हमारे अधिकारी मंत्री सभी लोग रात रात भर सप्लायर्स से ट्रक ड्राइवर से फोन करके कोशिश कर रहे हैं कि समय पर अस्पताल पहुंचे।