मुख्यमंत्री केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 18 से ऊपर वालों को फ्री लगाई जाएगी वैक्सीन
Chief Minister Kejriwal's big announcement, free vaccine will be given to those above 18 in Delhi

मुख्यमंत्री केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 18 से ऊपर वालों को फ्री लगाई जाएगी वैक्सीन

नई दिल्लीः देश में यहां कोरोना की लहर प्रचंड रूप धारण कर लिया है। वहीं दिल्ली में लगातार केसों में बढ़ौतरी हो रही है। जिसको देखते हए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते कहा कि दिल्ली में 18+ वालों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी। इस कोरोना काल में सबको लग रहा है कि समाधान इसका वैक्सीन ही है, दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों को फ्री वैक्सीन दी जाएगी, इसके लिए 1.34 करोड़ वैक्सीन डोज खरीदने की मंजूरी दी गई है, कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द खरीदकर इसे लोगों को लगाया जाए।

अपनी प्रेस वार्ता में केजरीवाल ने वैक्सीन के अलग-अलग दाम को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे और केंद्र सरकार को 150-150 रुपये में देंगे। इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए। कुछ लोग कह रहे हैं कि उसमें भी निर्माताओं को फायदा हो रहा है। 400 और 600 रुपए में तो बहुत ज्यादा फायदा है, यह समय लाभ कमाने का नहीं है। केंद्र को अभी भी 150 रुपए में मिलती रहेगी।

अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन निर्माताओं से अपील करते हुए कहा कि वो कीमत को 150 रुपये पर लेकर आ जाएं क्योंकि कमाने के लिए पूरा जीवन पड़ा है, इस महामारी में प्रॉफिट कमाने का समय नहीं है।केजरीवाल ने कहा कि हमारे यहां 18 साल से कम उम्र के लोग भी संक्रमित हो रहे हैं ऐसे में पता लगाने की जरूरत है कि यही वैक्सीन उनको भी लगाई जा सकती है या नहीं।