फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में गई 28 सौ से ज्यादा लोगों की जान, साढ़े 3 लाख से ऊपर आए नए मामले
Corona started frightening again, more than 28 hundred people lost their lives in 24 hours, new cases above 3 and a half lakhs

फिर डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में गई 28 सौ से ज्यादा लोगों की जान, साढ़े 3 लाख से ऊपर आए नए मामले

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के नए मामले जहां भारी संख्या में बढ़ रहे हैं, वहीं इस जानलेवा वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी अब डराने लगा है। बीते 24 घंटे में पूरे देश भर में करीब 2812 लोगों ने इस वायरस से अपनी जान गंवा दी है, वहीं करीब 3,52,991 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 352991 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में इससे पहले कभी भी इतने ज्यादा नए कोरोना केस दर्ज नहीं किए गए हैं। नए मामलों में बढ़ोतरी की वजह से देश में कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 28 लाख को भी पार कर चुका है, अब देश में 2813658 एक्टिव कोरोना मामले हैं। अबतक देश में कुल 1.73 करोड़ से ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए जा चुके हैं जो देश की कुल आबादी का एक प्रतिशत से ज्यादा है।

जिक्रयोग्य है कि एक दिन में पहले कभी भी कोरोना की वजह से इतने लोगों की जान नहीं गई है। देश में अब इस जानलेवा वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 195123 तक पहुंच गया है। देश में संक्रमण के मामले इतने ज्यादा बढ़ चुके हैं कि अस्पतालों की मौजूदा व्यवस्था पर भारी बोझ आ गया है।