दहेज के लोभियों ने विवाह के कुछ घंटे के बाद ही नवविवाहिता को उतारा मौत के घाट
The dowry greed killed the newlyweds only after a few hours of marriage

दहेज के लोभियों ने विवाह के कुछ घंटे के बाद ही नवविवाहिता को उतारा मौत के घाट

करतारपुरः जालंधर के करतापुर स्थित विश्वकर्मा बाजार से दर्दनाक वाकया सामने आया है। यहां रविवार शाम को बारात के साथ दुल्हन की डोली विदा की गई, लेकिन सोमवार दोपहर उसकी लाश मायके लौटी। परिवार वालों ने आरोप लगाया कि दूल्हे वालों ने उनकी बेटी को मारा है। दूल्हा पक्ष का कहना है कि लड़की को दौरा पड़ा था। उसका दिमागी संतुलन ठीक नहीं था। वहीं मृतक लड़की के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों ने उनकी बेटी का कत्ल किया है। फिलहाल, पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

देर रात ही ससुराल वालों ने लड़की के परिवार वालों को फोन करके कहा कि उनकी बेटी की मानसिक हालत ठीक नहीं है। उसके बाद सोमवार सुबह उसके मरने की सूचना दे दी। वहीं एसपी मनप्रीत सिंह ने बताया कि सिमरन का उसकी दादी ने ही पालन-पोष्ण किया था और उसी ने ही शादी करवाई। लड़की वालों ने बताया कि रात ही लड़के वालों ने दहेज की मांग के कारण युवती को घर से बाहर निकाल दिया जिससे गिरकर उसकी तबीयत खराब हो गई।

उसे अस्पताल लेकर गए, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। युवती के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के असली कारणों का पता चलेगा। वहीं करतारपुर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।