यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला, संबंधित अधिकारियों को दिए ये निर्देश… पढ़ें पूरी खबर
UP Chief Minister Yogi Adityanath took a big decision, these instructions given to the concerned officials ... Read full news

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला, संबंधित अधिकारियों को दिए ये निर्देश… पढ़ें पूरी खबर

लखनऊः देश में यहां कोरोना की लहर जारी है, वहीं यूपी में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत सरकार ने आदेश दिया है कि कोई भी सरकारी या फिर प्राइवेट अस्पताल कोरोना मरीजों को बेड खाली होने की दिशा में वापस न लौटाए। इस संबंधी उन्होंने प्रदेश के संबंधित अधिकारियों को ये सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्नाथ ने निर्देश दिए हैं कि अगर किसी भी अस्पताल में बेड खाली नहीं हैं तो मरीज को प्राइवेट अस्पातल में भेजा जाए और अगर सरकारी अस्पताल द्वारा रेफर किया गया मरीज प्राइवेट अस्पताल का बिल उठाने में सक्षम नहीं है तो प्रदेश सरकार आयुष्मान भारत स्कीम के तहत स्वीकृत रेट्स के हिसाब से उनके इलाज का खर्च वहन करेगी।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कोरोना पीड़ितों के लिए केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों को जमीनी हकीकत में भी समय से लागू करने की सोमवार को मांग की। बसपा प्रमुख ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिये देश भर के बसपा कार्यकर्ताओं से अपने सामर्थ्य के अनुसार कोरोना पीड़ितों की मदद का आह्वान किया।

मायावती ट्वीट किया, ”केन्द्र व उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए तथा ऑक्सीजन व दवा आदि की कमी को दूर करने के लिए जो भी जरूरी कदम उठाये हैं, वह अच्छी बात है, लेकिन ये सब जमीनी हकीकत में भी समय से लागू होने चाहिये। बसपा की यही मांग है।”