मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी सियाचिन में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि, शहीद परिवार को 50 लाख देने की घोषणा
Chief Minister Captain Amarinder Singh gave tribute to the soldiers who were martyred in Siachen, announced to give 50 lakh to the martyred family.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी सियाचिन में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि, शहीद परिवार को 50 लाख देने की घोषणा

मानसा: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को सियाचिन में बर्फ के नीचे दबने से मारे गए 6 जवानों को श्रद्धांजलि भेंट की, वहीं उन्होंने पंजाब के दोनों शहीद जवानों के परिजनों को 50 लाख की वित्तीय सहायता करने के साथ-साथ परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी देने का भी ऐलान किया है।

जिक्रयोग्य है कि केंद्र शासित प्रदेश लेह लदाख के सियाचिन क्षेत्र परता पुरत थर्ड ग्लेशियर पर बर्फ का तोंदा गिरने से 21 पंजाब रैजीमैंट वैबरू के 6 जवान बर्फ के तोंदे के नीचे दब गए, जिनमें मानसा व बरनाला के दो जवानों की मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि बोहा के गांव हाकमवाला का फौजी प्रभजीत सिंह (23) पुत्र जगपाल सिंह व उसका साथी बरनाला (संगरूर) का बताया जा रहा जा रहा है। जानकारी अनुसार करीब तीन साल पहले गांव के स्कूल में पढ़ाई मुकम्मल करने उपरांत प्रभजीत 21 पंजाब बटालियन में सैनिक के तौर पर भर्ती हुआ था औरइस समय सियाचिन में तैनात था।

गरीब परिवार के साथ संबंधित उसके पिताजगपाल सिंह के पास केवल डेढ़ एकड़ जमीन है, उसके दो पुत्र प्रितपाल सिंह व प्रभजीत है, जिनमें से प्रभजोत सबसे छोटा था। प्रभजीत की मृतक देह मंगलवार देर शाम तक उसके गांव हाकमवाला में पहुंचने की संभावना है। गांव के नेता पलविंदर सिंह थिंद ने बताया कि परिवार के सदस्यों को शहीद की शहादत बारे अभी नहीं बताया क्योंकि उसकी माता मेलो कौर बीमार चल रही है।