जालंधर में पुलिस ने किया ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी का भंडाफोड़, सप्लाई एजेंसी का प्रबंधक राउंडअप
In Jalandhar, the police busted the black marketing of oxygen cylinders, the supply agency's manager roundup

जालंधर में पुलिस ने किया ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी का भंडाफोड़, सप्लाई एजेंसी का प्रबंधक राउंडअप

जालंधरः महानगर में जहां कोरोना के बढ़ते केसों के कारण मरीजों को मिलने वाली आक्सीजन की कमी है, इसकी मांग लगातार बढ़ती ही जा रही है, वहीं महानगर में कुछ लोगों ने इसकी कालाबाजारी शुरू कर दी है। जिस कारण आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के मामले भी सामने आ रहे है। इसी कड़ी में जालंधर के मदन फ्लोर मिल चौक के पास ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की है। पुलिस ने फेयर डील ऑक्सीजन सप्लाई एजेंसी के प्रबंधक अश्वनी को कालाबाजारी के आरोप में राउंडअप किया है। पुलिस जल्द उसकी गिरफ्तार दिखा सकती है। मौके से 15 ऑक्सीजन सिलेंडर भी बरामद किए गए हैं।

मानवाधिकार संगठन के पंजाब प्रधान शशि शर्मा ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को फेयरडील ऑक्सीजन गैस सिलेंडर एजेंसी को फोन करके अपने घर के लिए एक ऑक्सीजन गैस सिलेंडर बुक कराया था। एजेंसी के प्रबंधक ने सिलेंडर 18,000 रुपये में देन की बात कही। जबकि यही सिलेंडर दस हजार रुपये में मिलता है।

इसके बाद उनके भेजे व्यक्ति ने कंपनी के प्रबंधकों को 18,000 रुपये दे दिए। इसके बाद ऑक्सीजन से भरा हुआ सिलेंडर उनके घर भिजवा दिया गया। हालांकि इसके बादले केवल 600 का बिल खेड़ा क्लिनिक के नाम पर काटा गया। शशि ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर को कालाबजारी की शिकायत की। पुलिस कमिश्नर ने इसकी जांच के आदेश दिए।