अमस में लगे भूकंप के तेज झटके, ईमारत झुकी, सड़क फटी, लोग घरों से भागे. देखें वीडियो
The earthquake struck in Amas, the building bowed, the road was torn, people ran away from their homes. Watch video

अमस में लगे भूकंप के तेज झटके, ईमारत झुकी, सड़क फटी, लोग घरों से भागे. देखें वीडियो

गुवाहाटीः असम राज्य में आज सुबह तेज भूकंप के झटके लगे, जिससे सहम लोग घरों से भाग खड़े हुए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई। अब इस भूकंप की वजह से हुए नुकसान की तस्वीरें भी सामने आए लगी हैं। सोनितपुर, जहां पर भूकंप का केंद्र था, वहां कई जगहों पर सड़क में क्रैक आ गया है। इसके अलावा नागोन में एक चार मंजिला इमारत अपने बराबर में बने मकान पर टिक गई है। अगर बराबर वाला मकान न होता तो निश्चित ही ये इमारत गिर जाती।

अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य मेघालय और पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों समेत पूरे क्षेत्र में महसूस किए गए। उन्होंने बताया कि भूकंप सुबह सात बजकर 51 मिनट पर सोनितपुर जिले में आया। इसके बाद सात बजकर 58 मिनट और आठ बजकर एक मिनट पर भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके क्रमश: 4.3 और 4.4 तीव्रता के दर्ज किए गए।

क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए और लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य स्थानों से बाहर निकल आए। सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी और कई अन्य स्थानों में कई इमारतों में दरारें आ गई। हताहतों के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की भूंकप से हुए जान और माल के नुकसान का जायजा लिया तथा पूर्वोत्तर के इस राज्य को हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन भी दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘असम के विभिन्न हिस्सों में आए भूकंप के सिलसिले में मुख्यमत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की। हरसंभव केंद्रीय मदद का उन्हें आश्वासन दिया। असम के लोगों के कुशल-क्षेम की कामना करता हूं।’