पटियाला की सेंट्रल जेल से 3 कैदी लापता होने से मचा हड़कंप, एक को यूके की अदालत ने सुनाई है 22 साल की सजा
Three prisoners from Patiala's Central Jail created a stir, one has been sentenced by UK court to 22 years imprisonment

पटियाला की सेंट्रल जेल से 3 कैदी लापता होने से मचा हड़कंप, एक को यूके की अदालत ने सुनाई है 22 साल की सजा

पटियालाः पटियाला की सेंट्रल जेल में उस वक्त हंगामा मच गया, जब वहां से 3 खुंखार आतंकी लापता हो गए। जिसके बाद जेल प्रशासन ने उनकी काफी तलाश की परन्तु लापता कैदियों का कोई सुराग नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। आशंका है कि यह कैदी करोना पीड़ित कैदी व हवालाती के लिए बनाए गए क्वारंटाइन आहाते से भागे हैं लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

बताया जा रहा है कि इन लापता कैदियों में एक कैदी शेर सिंह को यूके की अदालत ने नशा तस्करी के मामले में 22 साल कैद की सजा सुनाई हुई थी। जिसे एक कानूनी प्रक्रिया के तहत हुए समझौते के बाद पटियाला में शिफ्ट किया गया था। वहीं दूसरा कैदी जसप्रीत सिंह और तीसरा कैदी की इंद्रजीत सिंह के रूप में पहचान हुई है।

थाना त्रिपड़ी के इंचार्ज इंस्पेक्टर हैरी बोपाराए जेल के अंदर पहुंचे हैं। सेंट्रल जेल की सुरक्षा के लिए तैनात एस्कॉर्ट गाड़ी को इन दिनों मुख्य गेट से हटाकर फुलकियां एनक्लेव की तरफ लगाया गया था क्योंकि यहां पर दीवार टूटने की वजह से दीवार मरम्मत का काम चल रहा है।

सेंट्रल जेल पटियाला के मुख्य गेट पर किसी भी तरह की गतिविधि नहीं है जबकि अंदर पुलिस फोर्स सर्च अभियान में जुटी है। थाना त्रिपड़ी के इंचार्ज हैरी बोपाराय ने कहा कि अभी फरार होने की पुष्टि नहीं कर सकते हैं। अंदर सर्च अभियान चल रहा है हो सकता है कि कैदी जेल के अंदरूनी हिस्से में छिपे हों। गाैरतलब है कि सेंट्रल जेल पटियाला में कैदियों से पिछले दिनाें अवैध वसूली का मामला काफी सुर्खियाें में रहा था। यहां पैसे देने से इन्कार करने वाले नशा तस्कर नवजोत सिंह नन्नू पर दूसरे कैदियों ने चाकू व रॉड से हमला कर दिया था।