‘शूटर दादी’ के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का कोरोना से निधन, मेरठ के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज
Chandro Tomar, popularly known as 'Shooter Dadi', died from Corona, was undergoing treatment in a private hospital in Meerut

‘शूटर दादी’ के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का कोरोना से निधन, मेरठ के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज

मेरठः उत्तर प्रदेश में बागपत के बिनौली क्षेत्र के जौहड़ी गांव निवासी व वयोवृद्ध राज्यस्तरीय शूटर दादी’ के नाम से मशहूर निशानेबाज चंद्रो तोमर का शुक्रवार को कोरोनावायरस से निधन हो गया। वो 89 साल की थीं। उनके बेटे विनोद तोमर ने कहा कि सांस लेने में परेशानी के कारण उन्हें मेरठ के आनंद अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां आज 3 बजे उन्होंनें अंतिम सांस ली।

गांव की पृष्ठभूमि पर बनी बॉलीवुड फिल्म सांड की आंख मृतका दादी चंद्रो तोमर और उनकी देवरानी प्रकाशी तोमर की रियल लाइफ स्टोरी पर ही आधारित है। अभिनेता आमिर खान के अपने शो‘सत्यमेव जयते’ में भी वे शामिल हुई थी। शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो ने कई राज्यस्तरीय प्रतियोगिताएं भी जीती और उनको विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज भी माना जाता था।

चंद्रो तोमर ने जब निशानेबाजी को अपनाया, तब उनकी उम्र 60 साल से अधिक थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीतीं, उन्हें विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है। अपने जीवन में उन्होंने पुरुष प्रधान समाज में कई रुढ़ियों को भी समाप्त किया।