जालंधऱ प्रशासन का बड़ा फैसला, बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे बजे तो चालक के साथ-साथ दुकानदार पर भी होगी कड़ी कार्रवाई
Jalandhar administration's big decision, if the bullet motorcycles burst, then strict action will be taken against the driver as well as the shopkeeper.

जालंधऱ प्रशासन का बड़ा फैसला, बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे बजे तो चालक के साथ-साथ दुकानदार पर भी होगी कड़ी कार्रवाई

जालंधरः महानगर में बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे चलाने का ट्रेंड लगातार युवाओं में बढ़ रहा है जोकि आम नागिरक के लिए भारी परेशानी का सबब बन जाते हैं इसी के मद्धेजनर जालंधर प्रशासन ने फैसला लेते हुए कड़ा आदेश जारी किए हैं जिसके तहत अब बुलेट से पटाखे चलाने वाले चालक के साथ-साथ जिस दुकानदार ने उसे तैयार किया है उस पर भी कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये हैं।

जानकारी अनुसार डिप्टी कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर जालंधर पुलिस जगमोहन सिंह ने फौजदारी विवरण संहिता 1973 की धारा 144 के अधीन प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए शहर में बुलेट मोटरसाइकिलों द्वारा पटाखों की आवाज निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही यह भी आदेश जारी किए हैं कि कोई भी दुकानदार, आटो कंपनी ऐसे साइलेंसर नहीं बेचेगा और न ही फिट करके देगा। आदेश 29 जून 2021 तक लागू रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिलों के साईलैंसरों में तकनीकी फेरबदल करने व निर्धारित मापदंडों के विरूद्ध किसी प्रकार के बदलाव पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। इस आदेश के विरूद्ध कार्य करने वाले दुकानदारो व मैकेनिकों के विरूद्ध उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सभी आदेश 30 अप्रैल 2021 से 29 जून 2021 तक लागू रहेंगे।