अचानक शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नहीं थे सुरक्षा के वीवीआईपी बंदोबस्त
Suddenly, Prime Minister Narendra Modi reached Shishganj gurdwara, there was no VVIP arrangement of security

अचानक शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नहीं थे सुरक्षा के वीवीआईपी बंदोबस्त

नई दिल्लीः सिखों के गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक राजधानी दिल्ली स्थित शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे और मत्था टेककर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। लोगों की प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम से कोई दिक्कत न हो इसके लिए कोई वीवीआईपी रूट नहीं बनाया गया था और न ही वैसे सुरक्षा के इंतजाम थे, जो आम तौर पर पीएम के लिए होते हैं।
प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी जिस समय गुरुद्वारे गए, उस समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही अवरोधक लगाए गए थे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के विशेष अवसर पर मैं उन्हें नमन करता हूं। पिछड़ों की सेवा करने के प्रयासों और अपने साहस के लिए दुनिया भर में उनका सम्मान है। उन्होंने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ झुकने से इंकार कर दिया था। उनका सर्वोच्च बलिदान कई लोगों को मजबूती और प्रेरणा देता है।’’

केंद्र सरकार ने पिछले साल गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ मनाने का फैसला किया था। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की पिछले दिनों एक बैठक भी हुई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव का अवसर एक राष्ट्रीय कर्तव्य है।