गुजरात के भरूच में दर्दनाक हादसा, कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से 18 की मौत
Tragic accident in Bharuch, Gujarat, 18 killed in Kovid-19 hospital fire

गुजरात के भरूच में दर्दनाक हादसा, कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से 18 की मौत

गुजरातः गुजरात के भरूच में कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गई है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लगा है। बताया जा रहा है कि आग शुक्रवार देर रात 12-30 से एक बजे के बीच लगी। आग इतनी तेज थी कि वार्ड में मौजूद मरीजों को बाहर निकालने के लिए बहुत कम समय मिला। अस्पताल के डॉक्टरों ने इस हादसे पर दुख जाहिर किया है। कोविड केयर सेंटर के ट्रस्टी जुबैर पटेल ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हादसा है, जो सिर्फ हमारे लिए नहीं, बल्कि पूरे भरूच के लिए है। पुलिस और प्रशासन की मदद से मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। मरने वालों में 2 स्टॉफ नर्सें भी शामिल हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ये हादसा इतना भयंकर था कि कुछ मरीजों की स्ट्रेचर और बेड पर ही जलने की वजह से मौत हो गई। इस चार मंजिला वेलफेयर अस्पताल में करीब 50 से ज्यादा मरीज भर्ती थे। इन्हें बचाने के लिए लोकल लोगों और फायर फायटर्स ने भी प्रयास किए। पुलिस के अधिकारी ने सुबह साढ़े 6 बजे बताया कि हादसे में 18 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि जिस अस्पताल में आग लगी, वो भरूच-जमंबूसर हाईवेर पर अहमदाबाद से करीब 190 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। आग लगने के बाद करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया जा सका।

भरूच के पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह चुड़ासमा ने बताया कि कोविड-19 वार्ड में 12 मरीजों की मौत आग और उससे निकले धुएं की वजह से हुई। यह स्पष्ट नहीं है कि शेष छह मरीजों की मौत भी अस्पताल के भीतर ही हुई या उनकी मौत दूसरे अस्पतालों में ले जाने के दौरान हुई। अधिकारी ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।