बंगाल चुनावः फिर ममता सरकार, तृणमूल कांग्रेस 200 के पार, बीजेपी 80 के करीब… पढ़ें पूरी जानकारी
Bengal elections Mamta government, Trinamool Congress beyond 200, BJP close to 80 ... Read full information

बंगाल चुनावः फिर ममता सरकार, तृणमूल कांग्रेस 200 के पार, बीजेपी 80 के करीब… पढ़ें पूरी जानकारी

नई दिल्लीः देश में आज चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के चुनाव परिणाम आने है। पश्चिम बंगाल में इस बार आठ चरणों में चुनाव संपन्न हुआ। रविवार को आए परिणामों में तृणमूल कांग्रेस 200 के पार चल रही है, वहीं भाजपा 80 सीटों के करीब ही पहुंच पाई। जिक्रयोग्य है कि ममता बनर्जी ने पूरे चुनाव में जहां व्हिल चेयर पर कैंपेन किया और लोगों की संवेदना को वोटों में बदलने की कोशिश की, तो वहीं भाजपा ने पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में आक्रामक कैंपेन चलाकर टीएमसी पर हमला बोला। बंगाल में इस बार कांग्रेस और वामपंथी दलों ने भी गठबंधन करके चुनाव लड़ा।

पश्चिम बंगालः निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के मुताबिक पश्चिम बंगाल के शुरुआती रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को अपने निकटमत प्रतिद्वंद्वी भाजपा पर थोड़ी बढ़त हासिल है। तृणमूल कांग्रेस 64 विधानसभा सीटों पर जबकि भाजपा 60 विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है, वाम दल, कांग्रेस और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) का गठबंधन महज तीन सीटों पर बढ़त हासिल कर सका है। 

तमिलनाडुः तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझान में द्रमुक ने बढ़त बना ली है और सत्तारूढ अन्नाद्रमुक उससे पीछे है। विधानसभा चुनाव के लिए छह अप्रैल को मतदान हुआ था, रविवार सुबह शुरू हुई मतगणना के करीब एक घंटे बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी सेलम जिले की एडाप्पडी सीट पर आगे चल रहे हैं

केरलः केरल में शुरुआती रुझानों में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाले सत्ताधारी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा गठबंधन (एलडीएफ) को राज्य की 140 में से 75 सीटों पर बढ़त हासिल हुई है

असमः असम में डाक मतपत्रों की गिनती से उपलब्ध शुरुआती रुझानों के मुताबिक सत्तारूढ़ भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 22 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।