दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा.. पढ़ें पूरी खबर
One week further increased lockdown in Delhi, Chief Minister Arvind Kejriwal announced .. Read full news

दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा.. पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एक हफ्ते के लिए फिर से लॉकडाऊन गा दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। बता दें कि, इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 25 अप्रैल तक रहा। इसके बाद सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 25 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था। इसके बाद आज शनिवार (1 मई) को एक बार दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, सारे ज़िलों में वैक्सीन बांट रहे हैं। दिल्ली में परसों (3 मई) सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के नहीं आएं। ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है। दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है और हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है, कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है। हमें आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे।

दिल्ली में कोरोना के मामलों में फिलहाल कोई कमी होती नजर नहीं आ रही है। दिल्ली में शनिवार (1 मई) को पिछले 24 घंटों में 412 मौतें, 25,219 कोविड मामले और 27,421 रिकवरी रिपोर्ट की गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के अभी 96,747 सक्रिय मामले हैं।