बच्चों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जालंधर में 2 अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल, डीसी घनश्याम थोरी ने किए आदेश जारी

बच्चों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जालंधर में 2 अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल, डीसी घनश्याम थोरी ने किए आदेश जारी

जालंधर: शनिवार को स्कूली बच्चों के लिए एक राहत भरी खबर आई है, जहां पिछले 2 साल से कोरोना काल के दौरान चल रहे स्कूलों को खोलने के लिए राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है । जिसके तहत राज्य भर के सभी स्कूल अपनी सभी कक्षाओं के साथ 2 अगस्त से खुलें जाएंगे।

इस संबंध में कोविड-19 के संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ते ही अब सरकार के आदेशों के बाद डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने शनिवार को आदेश जारी कर दिए। हालांकि स्कूलों को कोविड-19 की हिदायतों का ध्यान रखने को भी कहा गया है। स्कूल प्रबंधकों को सारे प्रबंध भी सुनिश्चित करने होंगे ताकि किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो सके।

जारी आदेश के मुताबिक सभ को शिक्षा विभाग और सेहत विभाग की तरफ से जारी की गई हिदायतों का पालन करना अनिवार्य होगा। यही नहीं उन्हें पुलिस कमिश्नर और देहात के क्षेत्र में एसएसपी से अपील की है कि वे मास्क पहन कर आने, शारीरिक दूरी को ख्याल रखने आदि नियमों का सख्ती से पालन करवाएं। ताकि किसी प्रकार की लापरवाही न हो और संक्रमण फिर से न बढ़े।

उन्होंने यह भी बताया है कि इन आदेशों की पालन ने करने वालों के विरुद्ध इंडियन पैनल कोड की धारा 188 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005, एपिडेमिक डिजास्टर एक्ट 1897 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। प्रबंधों को सुचारू ढंग से चलाने और संक्रमण पर कंट्रोल करने के लिए हिदायतों का पालन करवाने में सख्ती रखी जाएगी और लोग भी इसमें अपना-अपना सहयोग डालें। सभी अपनी जिम्मेदारी समझेंगे तभी हालातों पर काबू पाया जा सकता है।